JioCare – Android स्मार्टफोन पर Jio नेटवर्क को कैसे कॉन्फ़िगर करें – गाइड + वीडियो ट्यूटोरियल

Reliance Jio Infocomm Limited , जिसे Jio के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय दूरसंचार कंपनी है और Jio Platforms की सहायक कंपनी है(खुद रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा नियंत्रित), जिसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में है। यह सभी 22 दूरसंचार सर्किलों (जिसे ‘दूरसंचार सेवा क्षेत्रों’ के रूप में भी जाना जाता है) में कवरेज के साथ एक राष्ट्रीय एलटीई नेटवर्क संचालित करता है, जिसमें राष्ट्र को विभाजित किया गया है। यह 2जी या 3जी सेवाओं की पेशकश नहीं करता है और अपने 4जी और 4जी+ नेटवर्क पर वॉयस सेवाएं देने के लिए केवल वॉयस ओवर एलटीई का उपयोग करता है। Jio ने 27 दिसंबर, 2015 को भागीदारों और कर्मचारियों के लिए बीटा के साथ लॉन्च किया। कंपनी 5 सितंबर, 2016 को सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हो गई। 31 दिसंबर, 2019 तक, यह भारत में सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर है और 38.75 करोड़ (387.5 मिलियन) से अधिक ग्राहकों के साथ दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर है। एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर जियो नेटवर्क कैसे सेट करें? इस प्रश्न का उत्तर वेब पर व्यापक रूप से फैले एक ट्यूटोरियल द्वारा दिया गया है जो बताता है कि सबसे लोकप्रिय एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर Jio नेटवर्क को कैसे कॉन्फ़िगर किया जाए। आइए देखें कि सबसे लोकप्रिय एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर Jio नेटवर्क को कैसे कॉन्फ़िगर करें। लोकप्रिय Android स्मार्टफ़ोन पर Jio नेटवर्क सेट करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

चरण 1 – अपने Jio सिम को सिम स्लॉट में डालें 1 अपने Android स्मार्टफ़ोन पर Jio नेटवर्क सेट करने के लिए, आपको अपने स्मार्टफ़ोन के सिम 1 स्लॉट में अपना Jio सिम डालना होगा चरण 2– अपने फोन पर नेटवर्क प्रकार कॉन्फ़िगर करें अपने सैमसंग फोन पर नेटवर्क प्रकार कॉन्फ़िगर करें अपने सैमसंग पर जियो नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करने के लिए – सेटिंग्स खोलें, मोबाइल नेटवर्क पर जाएं, सिम 1 नेटवर्क मोड चुनें और एलटीई / 3 जी / 2 जी (स्वचालित कनेक्शन) का चयन करें। (VO टिप्पणी: कृपया “O” के बजाय “/” को स्लैश के रूप में दोगुना करें) Xiaomi फ़ोन पर नेटवर्क प्रकार को कॉन्फ़िगर करना अपने Xiaomi स्मार्टफ़ोन में Jio नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करने के लिए: सेटिंग्स खोलें, सिम कार्ड और मोबाइल नेटवर्क पर जाएं, सिम चुनें 1 सिम कार्ड सेटिंग्स में, “पसंदीदा नेटवर्क प्रकार” का पता लगाएं और “एलटीई को प्राथमिकता दें” चुनें। अपने ओप्पो फोन पर नेटवर्क प्रकार को कॉन्फ़िगर करें अपने ओप्पो स्मार्टफोन में जियो नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करने के लिए – सेटिंग्स खोलें, “डुअल सिम और मोबाइल डेटा” पर जाएं, पसंदीदा नेटवर्क प्रकार चुनें “चरण 3 :

- Prosegue dopo la pubblicità -

– अपने जियो सिम के माध्यम से डेटा रूट करें सैमसंग फोन के लिए: सेटिंग्स खोलें, सिम कार्ड मैनेजर खोलें, मोबाइल डेटा चुनें और “सिम 1 चुनें” चुनें। अपने Xiaomi फोन पर: सेटिंग्स, सिम कार्ड और मोबाइल नेटवर्क पर जाएं, “इंटरनेट” चुनें और फिर सिम 1 चुनें। यदि आपके पास ओप्पो फोन है, तो सेटिंग्स खोलें, “दोहरी सिम और मोबाइल डेटा, इंटरनेट चुनें और” सिम 1 “चुनें। चरण 4– सैमसंग फोन के लिए “डेटा रोमिंग” सक्षम करें: सेटिंग्स, मोबाइल नेटवर्क पर जाएं और इसे सक्रिय करने के लिए “डेटा रोमिंग” के बगल में स्थित स्लाइडर को टैप करें। Xiaomi फोन के लिए: सेटिंग्स खोलें, सिम कार्ड और मोबाइल नेटवर्क पर जाएं और “डेटा रोमिंग” पर टैप करें और अब “ऑलवेज” चुनें। ओप्पो फोन पर: सेटिंग्स खोलें, डुअल सिम और मोबाइल डेटा पर जाएं और इसे सक्रिय करने के लिए “डेटा रोमिंग” के बगल में स्थित स्लाइडर को टैप करें। यदि आपके पास डेटा बैलेंस होने के बावजूद इंटरनेट कनेक्शन की समस्या आती है और पिछली सेटिंग्स ठीक हैं, तो आप एपीएन सेटिंग्स को रीसेट करने का प्रयास कर सकते हैं। सैमसंग फोन पर एपीएन रीसेट करने के लिए: सेटिंग्स खोलें, मोबाइल नेटवर्क पर जाएं, एक्सेस प्वाइंट नेम्स चुनें, सिम 1 चुनें, “मोर” पर टैप करें।. पॉप-अप संदेश में इसकी पुष्टि करने के लिए अंत में रीसेट दबाएं। Xiaomi फोन पर: सेटिंग्स खोलें, सिम कार्ड और मोबाइल नेटवर्क पर जाएं, सिम 1 चुनें, एक्सेस प्वाइंट नामों पर जाएं और ओप्पो फोन के लिए ” डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर रीसेट करें” पर टैप करें:

- Prosegue dopo la pubblicità -

सेटिंग्स खोलें, “डुअल सिम और मोबाइल डेटा” चुनें, सिम 1 पर टैप करें, एक्सेस प्वाइंट नेम्स और स्क्रीन के नीचे “फ़ैक्टरी रीसेट” पर टैप करें। अंतिम चरण के रूप में, इन चरणों का पालन करने के बाद हमेशा अपने फोन को पुनरारंभ करें और आपको बिना किसी समस्या के Jio सेवाओं का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए। MyJio ऐप डाउनलोड करने के लिए http://www.jio.com/en-in/apps/my-jio पर क्लिक करें । अंत में, हम YouTube पर फैले वीडियो ट्यूटोरियल के लिंक के नीचे रिपोर्ट करते हैं:

- Prosegue dopo la pubblicità -

 

- Prosegue dopo la pubblicità -
Se ti è piaciuto questo articolo e non vuoi perderti i nostri aggiornamenti pui seguirci anche su Telegram al seguente indirizzo >https://t.me/globochannel<. E' inoltre possibile seguirci su Facebook cliccando "MI PIACE" e poi "segui" su questa Pagina >www.facebook.com/GloboChanneldotcom<. GloboChannel.com è anche su twitter.com/globochannel1, su instagram.com/globo_channe_ita/ e su linkedin.com/company/globochannel.
Share via
error: Non sei autorizzato a copiare questo materiale. Per richieste e/o chiarimenti puoi scriverci.
Send this to a friend