शीर्ष 10 आईफोन ट्रिक्स

क्या आप अपने प्रिय डिवाइस की अल्पज्ञात और अप्रत्याशित विशेषताओं को खोजने के लिए तैयार हैं? यहां 10 तरकीबें दी गई हैं जो आप अपने iPhone के साथ कर सकते हैं:

  1. कैमरे को वॉल्यूम के साथ नियंत्रित करें. यदि आप एक तस्वीर या वीडियो ले रहे हैं और आपके हाथ भरे हुए हैं, तो आप अपने iPhone के वॉल्यूम का उपयोग कैमरे को नियंत्रित करने के लिए कर सकते हैं. तस्वीर लेने के लिए ऊपर के वॉल्यूम बटन को दबाकर रखें या वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए नीचे के वॉल्यूम बटन को दबाकर रखें.
  2. टॉर्च चालू करें. यदि आप अंधेरे में हैं, तो आप अपने iPhone के टॉर्च को सक्रिय करके अपनी राह को रोशन कर सकते हैं. साइड बटन को दबाकर रखें जब तक कि आप टॉर्च आइकन न देखें.
  3. QR कोड स्कैन करें. यदि आपको एक QR कोड स्कैन करने की आवश्यकता है, तो आप अपने iPhone के कैमरे का उपयोग कर सकते हैं. कैमरा ऐप खोलें और कैमरे को QR कोड पर इंगित करें. QR कोड स्वचालित रूप से स्कैन हो जाएगा और सामग्री संबंधित ऐप में खुल जाएगी.
  4. अपने iPhone को अपने चेहरे से अनलॉक करें. यदि आपके पास फेस आईडी है, तो आप इसे बस देखने से अनलॉक कर सकते हैं. अपने iPhone को अपने चेहरे के सामने रखें और यह स्वचालित रूप से अनलॉक हो जाएगा.
  5. एप्पल पे से भुगतान करें. यदि आपके पास टच आईडी या फेस आईडी वाला iPhone है, तो आप एप्पल पे का उपयोग स्टोर और ऑनलाइन भुगतान करने के लिए कर सकते हैं. एप्पल पे से भुगतान करने के लिए, जिस ऐप से आप भुगतान करना चाहते हैं उसे खोलें, एप्पल पे बटन पर टैप करें और अपने iPhone को कार्ड रीडर पर रखें.
  6. अपना iPhone खोजें. यदि आपने अपना iPhone खो दिया है, तो आप इसे ट्रैक करने के लिए फाइंड माय आईफोन ऐप का उपयोग कर सकते हैं. फाइंड माय आईफोन ऐप को अपनी दूसरी ऐप्पल डिवाइस या iCloud.com पर खोलें और अपने iPhone पर टैप करें. आप अपने iPhone के स्थान को एक मानचित्र पर देखेंगे.
  7. अलार्म के लिए एक टाइमर सेट करें. यदि आपको सुबह उठने की आवश्यकता है, तो आप अपने iPhone पर अलार्म के लिए एक टाइमर सेट कर सकते हैं. घड़ी ऐप खोलें और + बटन पर टैप करें. टाइमर पर टैप करें और फिर अलार्म का समय सेट करें. शुरू करने के लिए शुरू पर टैप करें.
  8. एक वॉयस नोट रिकॉर्ड करें. यदि आपको एक वॉयस नोट रिकॉर्ड करने की आवश्यकता है, तो आप इसे अपने iPhone पर कर सकते हैं. वॉयस नोट्स ऐप खोलें और रिकॉर्ड बटन पर टैप करें. अपने iPhone की माइक्रोफ़ोन में बोलें और वॉयस नोट रिकॉर्ड किया जाएगा.
  9. ट्रांसलेटर. यदि आपको एक शब्द या वाक्यांश का अनुवाद करने की आवश्यकता है, तो आप अपने iPhone पर ट्रांसलेटर ऐप का उपयोग कर सकते हैं. ट्रांसलेटर ऐप खोलें और उन भाषाओं का चयन करें जिन्हें आप अनुवाद करना चाहते हैं. जिस शब्द या वाक्यांश का आप अनुवाद करना चाहते हैं उसे टाइप करें या बोलें. अनुवाद स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  10. खेलें. आपके iPhone में कई अंतर्निहित गेम हैं जो आप खेल सकते हैं. गेम खेलने के लिए, ऐप स्टोर ऐप खोलें और जिस गेम को आप खेलना चाहते हैं उसे खोजें. प्राप्त करने के लिए प्राप्त बटन पर टैप करें और गेम डाउनलोड हो जाएगा. एक बार गेम डाउनलोड हो जाने के बाद, इसे खेलना शुरू करने के लिए उस पर टैप करें.

ये केवल आपके iPhone के साथ आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसकी कुछ तरकीबें हैं. अपने iPhone के सेटिंग्स और ऐप्स का पता लगाएं ताकि आप अन्य उपयोगी सुविधाओं की खोज कर सकें.

- Prosegue dopo la pubblicità -

#iphone #apple #tricks

- Prosegue dopo la pubblicità -
Se ti è piaciuto questo articolo e non vuoi perderti i nostri aggiornamenti pui seguirci anche su Telegram al seguente indirizzo >https://t.me/globochannel<. E' inoltre possibile seguirci su Facebook cliccando "MI PIACE" e poi "segui" su questa Pagina >www.facebook.com/GloboChanneldotcom<. GloboChannel.com è anche su twitter.com/globochannel1, su instagram.com/globo_channe_ita/ e su linkedin.com/company/globochannel.